SBI New Service: अब ग्राहक YONO ऐप से कर सकेंगे पेमेंट, जानिए कैसे?

SBI New Service: बैंक अपने ग्राहकों को आए दिन नई-नई सुविधाएं देता रहता है। हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इस ऐप के जरिए ग्राहक अपने मोबाइल फोन से विभिन्न प्रकार की वित्तीय और अन्य सेवाओं के लिए भुगतान कर सकेंगे।

SBI New Service: सरकारी बैंकों में सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। एसबीआई ने अपने मोबाइल ऐप योनो के माध्यम से अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) के लिए एनआरई और एनआरओ खाते (बचत और चालू खाते दोनों) आसानी से खोलने के लिए एक डिजिटल सुविधा शुरू की है।

बैंक के नए ग्राहकों को सुविधा मिलेगी
एसबीआई ने एक बयान में कहा, यह सेवा एनटीबी यानी ‘बैंक के नए’ ग्राहकों के लिए डिजाइन की गई है, जो खाता खोलने की प्रक्रिया को सरल बनाती है।

एनआरआई ग्राहकों की भारत में अपने खाते खोलने और प्रबंधित करने की मांग काफी समय से आ रही है, जिसके बाद एसबीआई ने यह फैसला लिया है।

एसबीआई योनो क्या है?
एसबीआई योनो (यू ओनली नीड वन) एक एकीकृत डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को उड़ान, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल भुगतान जैसी विभिन्न वित्तीय और अन्य सेवाओं तक पहुंचने में सक्षम बनाता है।

गैर-आवासीय बाहरी (एनआरई) खाता भारत में अपनी विदेशी कमाई जमा करने के लिए एनआरआई के नाम पर खोला गया एक बैंक खाता है।

जबकि, भारत में एक अनिवासी साधारण (एनआरओ) खाता भारत में उसके द्वारा अर्जित आय का प्रबंधन करने के लिए एक एनआरआई के नाम पर खोला जाता है। इन आय में किराया, लाभांश, पेंशन, ब्याज आदि शामिल हैं।

एनआरआई के लिए वन-स्टॉप समाधान
एसबीआई ने एक बयान में कहा कि बैंक ने एक निर्बाध, डिजिटलीकृत खाता खोलने की प्रक्रिया बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाया है जो ग्राहकों को आसानी से और सटीक रूप से खाते खोलने में मदद करता है।

यह इसे एनआरआई के लिए उनकी बैंकिंग जरूरतों के लिए वन-स्टॉप समाधान बनाता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता वास्तविक समय में अपने आवेदन की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं, जिससे उन्हें हर चरण के बारे में जानकारी मिलती रहेगी।

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